Main Featured

9 सितंबर को खुलेगा रूट मोबाइल का आईपीओ, जानिए कितने में मिलेगा शेयर

IPO


रूट मोबाइल का आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (IPO) 9 सितंबर को खुलेगा। कंपनी ने इसके लिए प्रति शेयर कीमत दायरा 345 से 350 रुपये तय किया है। रूट मोबाइल, क्लाउड संचार सेवाएं उपलब्ध कराने वाली कंपनी है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि आईपीओ के तहत 240 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी किए जाएंगे। इसके साथ ही कंपनी के प्रवर्तक संदीप कुमार गुप्ता और राजदीप कुमार गुप्ता अपनी हिस्सेदारी से 360 करोड़ रुपये की बिक्री पेशकश करेंगे। आईपीओ 11 सितंबर को बंद होगा।


8 सितंबर को सिर्फ एंकर निवेशक निवेश कर सकेंगे। बयान के मुताबिक निर्गम के 50 प्रतिशत तक पात्र संस्थागत निवेशकों के लिए रखा गया है और इसका भी 60 प्रतिशत एंकर निवेशकों के लिए आरक्षित रहेगा। वहीं खुदरा निवेशकों के लिए 35 प्रतिशत और गैर-संस्थागत निवेशकों के लिए 15 प्रतिशत शेयर आरक्षित रखे गए हैं। इससे जुटाई राशि का उपयोग कंपनी अपना कर्ज चुकाने और अन्य रणनीतिक पहलों में करेगी। इसके अलावा मुंबई में एक कार्यालय परिसर भी खरीदेगी।


Must Read

क्या है कंपनी की योजना



कंपनी के प्रवर्तक और प्रबंध निदेशक राजदीप कुमार गुप्ता ने कहा कि कंपनी अधिग्रहण के लक्ष्य को लेकर चल रही है। कंपनी 54.9 करोड़ रुपये की वित्तीय देनदारी का आंशिक भुगतान भी करेगी और आईपीओ से मिलने वाली राशि से कंपनी मुंबई में एक और कार्यालय परिसर लेगी। भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड ने कंपनी के आईपीओ (IPO) प्रस्ताव को दिसंबर 2019 में ही मंजूरी दे दी थी। निर्गम के लिए आईसीआईसीआई सिक्युरिटीज, एक्सिस कैपिटल, एडेलवाइस फाइनेंशियल सर्विसेस और आईडीबीआई कैपिटल मार्केट्स एंड सिक्युरिटीज को प्रबंधक नियुक्त किया गया है।