Main Featured

आपकी LIC पॉलिसी बंद हो गई है? दोबारा चालू करने का शानदार मौका



LIC Policy


कोरोना (coronavirus) संकट काल में 
लाइफ इंश्योरेंस कॉर्पोरेशन (LIC) अपने पॉलिसीधारकों को बंद हो चुकी पॉलिसी को दोबारा शुरू करने का मौका देने जा रही है। इसके लिए एलआईसी की तरफ से आज से स्पेशल रिवाइल कैम्पेन शुरू किया गया है जो 9 अक्टूबर तक चलेगी। इस कैम्पेन के तहत एलआईसी (LIC Policy)की बंद हो चुकी इंडिविजुअल पॉलिसी को दोबारा शुरू किया जा सकता है।
लेट फाइन में छूट
LIC ने एक बयान में कहा कि स्पेशल रिवाइवल कैम्पेन के तहत कुछ खास योजनाओं की पॉलिसी को दोबारा शुरू किया जा सकता है, हालांकि इसके लिए प्रीमियम में चूक की तारीख पांच साल से अधिक पुरानी नहीं होनी चाहिए। एलआईसी ने बयान में कहा कि रिवाइवल के लिए पॉलिसीधारकों  (LIC Policy) को लेट फाइन में 20 प्रतिशत की छूट मिलेगी।


MUST READ




क्लेम सेटलमेंट को भी ऑनलाइन किया था
इससे पहले LIC ने अपने पॉलिसीधारकों को 30 जून तक ऑनलाइन क्लेम सेटलमेंट प्रक्रिया की छूट दी थी। उसके मुताबिक, पॉलिसी होल्डर अपनी पॉलिसी की स्कैन कॉपी, केवाईसी डॉक्युमेंट्स, डिस्चार्ज फॉर्म समेत अन्य दस्तावेजों को ईमेल के जरिए सर्विंस ब्रांच भेज सकते थे।

प्रीमियम कमाई में तेजी
वित्त वर्ष 2019-20 में एलआईसी की प्रीमियम से होने वाली कमाई में करीब 25 फीसदी का उछाल आया था।कंपनी का मार्च 2020 में खत्म हुए वित्त वर्ष के दौरान कुल बीमा भुगतान 2,54,222.27 करोड़ रुपये रहा, जो एक साल पहले के 2,50,936.23 करोड़ रुपये से महज 1.31 फीसदी ज्यादा रहा है।