Main Featured

भारत में बैठ कर कीजिए अमेरिकी शेयर बाजार में निवेश



how to invest in american stock market

how to invest in american stock market - आप शेयर बाजार में निवेश करते हैं और भारत के अलावा दूसरे देश के शेयर बाजार में भी निवेश की चाहत रखते हैं तो यह खबर आपके लिए है। अधिकतर भारतीय निवेशक, अभी तक चाह कर भी अमेरिकी शेयर बाजार में निवेश नहीं कर पाते थे लेकिन, अब ऐसा संभव हो गया है। इसके लिए एक्सिस बैंक की सहायक कंपनी एक्सिस स्कियोरिटीज ने ग्लोबल इंवेस्टिंग प्लेटफार्म लांच करने की घोषणा की है। अच्छी बात यह है कि भारतीय खुदरा निवेशक शून्य ब्रोकरेज फीस के साथ यूएस स्टॉक्स में असीमित ट्रांजेक्शन कर पाएंगे।


Must Read





how to invest in american stock market  यूएस स्टॉक में निवेश


अब निवेशक मात्र कुछ ही क्लिक्‍स में फेसबुक, एप्‍पल, नेटफ्लिक्‍स, गूगल व अन्‍य कंपनियों के शेयर्स की खरीद/बिक्री कर सकते हैं; या थीम-आधारित बाजारों या ईटीएफ में निवेश कर सकते हैं। विशाल वैश्विक बाजार की आसान उपलब्‍धता के साथ, निवेशक न केवल भौगोलिक डाइवर्सिफिकेशन का लाभ ले सकते हैं बल्कि अपने पोर्टफोलियो को एक देश और एक मुद्रा के जोखिम से बचा सकते हैं। यह विशिष्‍ट समाधान, प्रोफेशनल्‍स द्वारा तैयार किये गये पोर्टफोलियो और थीम-आधारित स्टॉक्‍स व ईटीएफ उपलब्‍ध कराता है, जिसे लेने से लेकर फंड ट्रांसफर की पूरी प्रक्रिया डिजिटल है और इस प्रकार, यह सुनिश्चित करता है कि ग्‍लोबल इन्‍वेस्टिंग #सिम्‍पल है।

शून्य ब्रोकरेज शुल्क पर करें निवेश
ग्‍लोबल इन्‍वेस्टिंग के जरिए एक्सिस सिक्‍योरिटीज के ग्राहक शून्‍य ब्रोकरेज शुल्‍क पर यूएस स्‍टॉक बाजारों में निवेश कर सकते हैं। प्रीमियम प्‍लान के साथ, निवेशक कई सुविधाओं का लाभ ले सकते हैं जैसे - नि:शुल्‍क खाता खोलना, शून्‍य ब्रोकरेज, और एक वर्ष के लिए नि:शुल्‍क निकासी व अन्‍य सुविधा।

ग्लोबल ट्रेडिंग के द्वार खुलेंगे
वेस्‍टेड फाइनेंस के सह-संस्‍थापक एवं मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी, विरम शाह का कहना है कि इस साझेदारी से भारतीय खुदरा निवेशकों का दायरा बढ़ेगा। ऐसा देखा गया है कि अब उनकी रूचि दीर्घकालिक निवेश हेतु भौगोलिक रूप से डाइवर्सिफाइड पोर्टफोलियो बनाने में है। उन्हें दृढ़ विश्‍वास है कि इस प्‍लेटफॉर्म से अनेक भारतीय निवेशकों के लिए ग्‍लोबल ट्रेडिंग के द्वार खुलेंगे। इस प्रोडक्‍ट से विदेशी निवेश को बढ़ावा मिलेगा और निवेशकों को सीधे यूएस स्‍टॉक बाजार में निवेश करने की असाधारण क्षमता प्राप्‍त होगी।